ब्यावरा। महाशिवरात्रि के पर्व पर मंगलवार को शिव भक्तों ने भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर पूजा-अर्चना की। महापर्व पर स्थानीय अंजनीलाल धाम, चंपालाल की बगीची,भगवान विश्वनाथ मंदिर, बस स्टेण्ड स्थित शिवालय और शहर सेे 14 किमी. दूर घुरैल पहाड़ी पर भगवान पशुपतिनाथ के मंदिर पर सुगंधित पुष्पों से आर्कषक साज-सज्जा की गई।इस अवसर पर सुबह से ही मंदिरों में हर-हर महादेव, बम-बम भोले और ओउम नमः शिवाय् के मंत्रों का जप किया गया।प्रजापति व मालवीय समाज के तत्वावधान में सिविल अस्पताल रोड़ पर स्थित भगवान विश्वनाथ के मंदिर से भोलेनाथ की बारात निकाली गई, जिसमें भक्तों ने डीजे की धुन और शिव भजनों पर थिरक कर आनंद लिया।

इसे भी पढ़ें: मध्यप्रदेश चुनाव को लेकर मायावती ने अपने वोटरों से की ये अपील

वहीं अंजनीलाल धाम मंदिर पर भगवान द्वादशज्योर्तिलिंग महादेव के दर्शन के लिए भक्तों की सुबह से ही भीड़ देखी गई।मंदिर ट्रस्ट के द्वारा महाशिवरात्रि पर्व पर हर वर्ष की तरह शाम 8 बजे से भजन संध्या का आयोजन कियाा जा रहा है,जिसमें अलीराजपुर के रुप-बसंत अपनी सुमधुर वाणी से भजनों की प्रस्तुति देंगे। वहीं चंपालाल बगीची में स्थित महादेव मंदिर से शाम 5 बजे भगवान भोलेनाथ की आर्कषक बारात निकाली जाएगी।

इसे भी पढ़ें: झारखंड लोक सेवा आयोग का विवादों से है पुराना नाता

उधर शहर से 14 किमी ब्यावरा-सिरोंज रोड़ पर स्थित घुरैल पहाड़ी पर भगवान पशुपतिनाथ मंदिर पर मेला का आयोजन किया जा रहा है,जिसमें आसपास के गांवो से बड़ी तादाद में भक्त दर्शनलाभ के लिए पहुंचते है, जहां भक्तों की सुरक्षा और सुबिधा के लिए पुलिसबल भी तैनात किया गया है ।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here