वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने देशवासियों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने यह संदंश ना केवल अपने समर्थकों को, बल्कि दुश्मनोंको भी दिया।

नए साल की शुरुआत हुई घने कोहरे से, दिल्ली एयरपोर्ट पर ऑपरेशन सस्पेंड

ट्रंप ने दक्षिणी फ्लोरिडा स्थित अपने मार-ए-लागो रिसॉर्ट से ट्वीट कर कहा, “ जैसा कि हमारा देश लगातार मजबूत हो रहा है, मैं अपने मित्रों, समर्थकों, दुश्मनों, घृणा करने वालों और बेईमान मीडिया को भी ‘ हैप्पी एंड हेल्थी न्यू ईयर’ कहना चाहता हूं। ” उन्होंने आगे कहा कि साल 2018 अमेरिका के लिए महान वर्ष होगा।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अब एक ऐसा कदम उठा लिया है, जैसा उनके पहले तक कोई राष्ट्रपति नहीं उठा सका। उन्होंने येरुशलम को इस्राइल की राजधानी घोषित कर दिया है। अब अमेरिका दूतावास वहीं खुलेगा। स्वयं इस्राइल ने 1980 में अपनी राजधानी येरुशलम को घोषित किया था।

पटना के नए डीएम बने कुमार रवि

दर्जनों राष्ट्रों ने अपने दूतावास तेल अवीव में ही खोल रखे हैं। येरुशलम कोई नहीं गया, क्योंकि वह झगड़े की जड़ है। यह ठीक है कि 1967 के युद्ध में इस्राइल ने गाजा पट्टी, पश्चिमी तट और पूर्वी येरुशलम पर कब्जा कर लिया था लेकिन इन स्थानों पर पहले से रहनेवाले फलिस्तीनी लोगों ने कभी भी अपना दावा नहीं छोड़ा है। वे इस इलाके की आजादी के लिए हमेशा आंदोलन करते रहे हैं।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here