लखनऊ। सोमवार को वर्ष 2018 के पहले दिन लोगों ने मन्दिर, मस्जिदों में जाकर परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। लोगों ने परिवार के साथ नए साल का जश्न बड़ी खुशहाली से मनाया लेकिन कुछ परिवारों के लिए नया साल का पहला ही दिन पहाड़ बनकर टूट पड़ा। प्रदेश के विभिन्न जिलों में हुईं मार्ग दुर्घटना में 13 लोगों की मौत हो गई जबकि 36 से ज्यादा लोग घायल हो गये।

इसे भी पढ़ें: सोनिया नहीं होगी रिटायर, बनी रहेगी सीएलपी-यूपीए अध्यक्ष पद पर

संभल जिले के नखासा थानाक्षेत्र स्थित महमूदपुर-मुरादाबाद रोड पर बेकाबू ट्रक ने मजदूरी के लिए खड़े तीन मजदूर को रौंद दिया। इसके बाद वह पिकप से जा टकराया। इस हादसे में तीन मजदूरों की मौत हो गयी तो छह लोग गंभीर घायल हो गये। दूसरी घटना मुरादाबाद में कुन्दरकी के डोमघर इलाके में हुई। ट्रक की टक्कर से मोटर साइकिल सवार सगे भाई लाल सिंह व सतेन्द्र की मौत हो गयी जबकि अस्पताल में तीसरे साथी राकेश यादव ने दम तोड़ दिया।

इसे भी पढ़ें: सियासी जमीन पर रजनीकांत का ‘लुंगी डांस

तीसरी घटना उन्नाव जिले में अजगैन कोतवाली क्षेत्र की है। सोनिक मोड़ के पास सड़क पार कर रहे वृद्ध को लोडर ने टक्कर मार दी। घटनास्थल पर ही वृद्ध की मौत हो गयी। घटना के बाद चालक मौके से वाहन लेकर फरार हो गया। चौथी घटना श्रावस्ती जिले के इकौना थाना इलाके की है। साइकिल सवार युवक को वाहन ने पीछे से टक्कर मार दी। गंभीर घायल होने पर पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। युवक के शव की शिनाख्त नहीं हो पायी है। पांचवी घटना आजमगढ़ जिले में कंजरा मोड़ के पास की है। ट्रक की टक्कर से साइकिल सवार किशोर की मौत हो गई। कंधरापुर थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। छठी घटना आगरा में हुई जहां सड़क हादसे में 2 लोगों की मौत हो गयी जबकि 12 घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसे भी पढ़ें: उप्र में जल्द ही एक बार फिर बढ़ेगी चुनावी सरगर्मी

सातवीं घटना ओरैया की है जहां शहर कोतवाली क्षेत्र के चड्ढा टॉकीज के सामने रोड पर खड़े लाइनमैन को बाइक सवार ने टक्कर मार दी जिससे उसकी मौके पर मौत हो गयी। आरोपी बाइक छोड़कर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। आठवीं घटना मुजफ्फरनगर जिले में हुई जहां एक ऑटो नहर में जा गिरा। इस हादसे में महिला की मौत हो गयी, जबकि घायल तीन सवारियों को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है। इसी तरह कौशाम्बी जिले में कानपुर से इलाहाबाद जा रही रोडवेज बस कोखराज थानाक्षेत्र स्थित खाई में जाकर पलट गयी। इस हादसे में 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। अस्पताल में भर्ती सभी की हालत नाजुक है। पुलिस ड्राइवर की लापरवाही बता रही है।

लखीमपुर के नीमगांव के सिकंदराबाद में स्कूल जा रहे 2 छात्रों को ट्रक ने रौंद दिया। दोनों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया। हादसे के बाद ट्रक चालक फरार हो गया। कासगंज जिले में ढोलना के रज्जी नगला के पास घने कोहरे के चलते स्कूली बस और ट्रैक्टर की भिड़ंत हो गयी। इस हादसे में छह बच्चे गंभीर घायल हो गये जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। बांदा शहर की कोतवाली इलाके में करूइहा पुरवा गांव के पास खेत से लौट रही दो महिलाओं को कार ने टक्कर मार दी। गंभीर अवस्था में उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here