अंकारा (हि.स.)। साल 2017 में मिस तुर्की का खिताब जीतने वाली 18 साल की आइतिर एसेन से उनका ताज वापस ले लिया गया है। उनके एक पुराने ट्वीट के मीडिया में आने के बाद किया गया है। यह जानकारी शनिवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

आइतिर एसेन ने तुर्की में विगत वर्ष हुए सशस्त्र विद्रोह से सम्बन्धित एक पोस्ट शेयर की थी जिसमें उन्होंने कहा था कि ’15 जुलाई को सेलिब्रेट करने के लिए आज मुझे पीरियड्स हो रहे हैं। मेरा यह खून शहीदों के खून को दर्शाता है।”
ब्यूटी कॉन्टेस्ट के आयोजकों का कहना है कि एसेन का यह ट्वीट ‘अस्वीकार्य’ है। उन्होंने उनका ताज वापस लिए जाने के फैसले की पुष्टि भी कर दी है।

ये भी पढ़े- OMG! स्विमिंग पूल में आग लगा रही है ये एक्ट्रेस

एसेन का ताज छिनने के बाद अब मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में तुर्की का प्रतिनिधित्व करने के लिए कॉन्टेस्ट की रनर अप आस्ली सुमेन चीन जाएंगी।

वहीं एसेन ने सोशल मीडिया पर एक बयान जारी कर इसका जवाब दिया। उन्होंने कहा,”मैं बताना चाहूंगी की 18 साल की एक लड़की के तौर पर इस पोस्ट को शेयर करते हुए मेरी कोई राजनीतिक महत्वाकांक्षा नहीं थी। मैं अपने देश और मातृभूमि का सम्मान करना सीखते हुए बड़ी हुई हूं।” उन्होंने ‘ग़लतफ़हमी’ का शिकार होने के लिए माफी भी मांगी।

ये भी पढ़े- ब्रेन ट्यूमर होने के बाद भी इस एक्ट्रेस ने नहीं मानी हार, देखें तस्वीरें

पिछले साल तुर्की में हुए विद्रोह के बाद तकरीबन 150,000 सरकारी कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया था | इतना ही नहीं, 50,000 से ज़्यादा लोगों की गिरफ़्तारी भी हुई थी |

ये भी पढ़े- मैग्जीन फोटोशूट में बाजीराव ने पार की हदें, बर्दाश्त कर पाएंगी मस्तानी?

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here