नई दिल्ली। तीन तलाक के खिलाफ बिल लोकसभा में पास हो चुका है, अब बारी राज्यसभा की है। केंद्र सरकार कल यानी बुधवार को ये बिल राज्यसभा में पेश करेगी। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद सदन में बिल पेश करेंगे। इस बीच विपक्ष की बैठक इस मुद्दे पर जारी है, विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद के नेतृत्व में बैठक चल रही है। बता दें कि पिछले सप्ताह ही लोकसभा में बिल पास हुआ है, हालांकि विपक्ष ने बिल को स्टैंडिंग कमेटी को भेजने की मांग की थी। बीजेपी ने इस मुद्दे पर बुधवार को संसदीय दल की बैठक भी बुलाई है।

इसे भी पढ़ें: सियासी जमीन पर रजनीकांत का ‘लुंगी डांस

सभी पार्टियों से जारी है बातचीत

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने मंगलवार को तीन तलाक बिल के बारे में कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी माना है तीन तलाक गैरकानूनी है। लोकसभा में इस बिल को पास कर चुके हैं, मैं उम्मीद करता हूं कि राज्यसभा में भी बिल जल्द पास होगा। कांग्रेस सहित सभी पार्टियों बातचीत जारी है। इस बिल को लेकर अगर कांग्रेस लोकसभा में सब कोई अमेंडमेंट प्रेस नहीं किया, वही रवैया राज्यसभा में भी अपनाना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: सोनिया नहीं होगी रिटायर, बनी रहेगी सीएलपी-यूपीए अध्यक्ष पद पर

राज्यसभा में बिल होने के चलते भारतीय जनता पार्टी ने अपने सभी सांसदों को व्हिप भी जारी किया हुआ है। इसी बीच इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग ने कहा है कि अगर बिल राज्यसभा से भी पास होता है तो वह सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। लोकसभा में बिल पर चर्चा के दौरान विपक्ष की ओर से कई तरह के सवाल और आपत्ति उठाए गए थे।

 

 

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here