आज के दौर में हर कोई स्मार्टफोन का कीड़ा है बिना स्मार्टफोन के लोगों की जिदंगी अधूरी सी लगती है। क्योंकि लोग अपने स्मार्टफोन में ऐसे विलीन रहते है कि उनको स्मार्टफोन के अलावा कुछ नजर ही नहीं आता है। शायद यही वजह है कि कई लोगों के फोन नें जल्दी बैटरी लो हो जाती है जिसकी वजह से वे काफी परेशान होते है।

ये तीन बड़े बदलावों के बाद रिलीज होगी फिल्म ‘पद्मावती’

लेकिन ऐसा ज्यादा होने पर लोग अपने फोन को बदलने की सोचते है। वे देखते है कि बाजारों में कौन सा ऐसा नया फोन आया है जिसकी बैटरी बैकअप अच्छा है। जिसके बाद यूजर्स ज्यादा बैटरी बैकअप वाले स्मार्टफोन्स का इस्तेमाल करते है।

लेकिन क्या आपको पता है कि आपके फोन में जो ऐप है उसकी वजह से भी आपके स्मार्टफोन की बैटरी पर असर पड़ता है। अगर नहीं पता तो आज हम आपको बताने जा रहे कुछ ऐसे एप जिनको इस्तेमाल करने पर आपके फोन की सबसे ज्यादा बैटरी इस्तेमाल होती है।

 

Candy Crush Saga
आप में से कई लोग इस गेम के दीवाने है। कई लोगों के स्मार्टफोन में ये गेम होता है। लेकिन आपको बता दे कि इस ऐप का इस्तेमाल करने वाले लोगों के स्मार्टफोन की बैटरी जल्दी उड़ जाती है।

 

Clash of Clans
पॉप्युलर वॉर गेमिंग ऐप ये एक इस प्रकार का ऐप है जिसके इस्तेमाल से बहुत जल्द आपके स्मार्टफोन की बैटरी जल्द खर्च हो जाती है।

Google Play Services
कई सारे स्मार्टफोन्स में प्री लोडेड आने वाली गूगल प्ले सर्विसेज बैटरी कंजंप्शन में बहुत आगे हैं। जरूरी ना होने पर इन ऐप्स को अपने स्मार्टफोन से हटा देना ही आपके लिए बेहतर होगा।

अमिताभ बच्चन ने स्वच्छता को ध्यान में रखकर उठाया बड़ा कदम, भेंट किया खुदाई मशीन और ट्रैक्टर

OLX
इस ऐप का इस्तेमाल खरीदारी और बिक्री के लिए किया जाता है। आपको ये जानकर हैरानी होगी की OLX भी बहुत बैटरी खर्च करता है।

 

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here