गोरखपुर। बासगांव स्थित भारतीय स्टेट बैंक की चेस्ट शाखा में कैश की कमी हो गयी है। बाइक शाखा ने नो-कैश का नोटिस चस्पा कर दिया है। इससे उपभोक्ता दिक्कत में हैं। इधर, बैंक के शाखा प्रशासन का कहना है कि आज भी कैश आने की संभावनाएं नहीं हैं। यह स्थिति बीते सोमवार से ही बनी है।

इसे भी पढ़ें: इन्फोसिस के नए सीईओ ने संभाला कार्यभार

बांसगांव में भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) की एक शाखा है। यहां स्थानीय लोगों के साथ प्रमुख कारोबारियों ने अपना बैंक अकाउंट खुलवा रखा है। बैंक से लेनदेन के आधार पर ये व्यवसायी अपना कारोबार करते हैं। इसके अलावा स्थानीय लोग भी बैंक में अपनी गाड़ी कमाई जमा कर जरूरत पड़ने पर निकासी की मंशा रखते हैं, लेकिन सोमवार से इनकी धन निकास नहीं हो पा रही है। वजह, बैंक शाखा में कैश की कमी है।

इसे भी पढ़ें: आईटीटीएफ की ताजा रैंकिंग में 49वें स्थान पर पहुंचे जी साथियान

इधर, लगातार तीन दिनों से बैंक आ रहे उपभोक्ता लौटने को विवश है। इस ठंड में शाखा तक मशक्कत कर पहुंचने वाले पेंशनर्स और बूढ़े लोगों का काफी दिक्कत हो रही है। तकरीबन 6 डिग्री तक पहुंच चुका पारा लोगों को घर से न निकलने का संकेत दे रहा है, तो इधर दैनिक जरूरतों की पूर्ति और व्यवसाय को बढ़ाने की चिंता बार-बार बैंक शाखा आने को विवश कर रहा है। इस दौड़ में व्यापारी और आमजन दोनों परेशान हैं। इस संबंध में शाखा प्रभारी का कार्य देख रहे बैंक एकाउंटेंट विष्णु देव का कहना है कि आज भी कैश आने की कोई उम्मीद नहीं है।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here