नई दिल्ली। शाहदरा जिले के मानसरोवर पार्क इलाके में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। 13 साल की मासूम किशोरी के साथ पड़ोस में रहने वाले युवक ने दुष्कर्म किया। किशोरी गर्भवती हो गई, लेकिन परिवार को कानोंकान खबर नहीं हुई।

अमिताभ बच्चन ने स्वच्छता को ध्यान में रखकर उठाया बड़ा कदम, भेंट किया खुदाई मशीन और ट्रैक्टर

प्रसव पीड़ा होने पर जब उसे डॉक्टर के यहां ले जाया गया तो पता चला कि किशोरी गर्भवती है। फौरन उसे जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने एक लड़की को जन्म दिया। किशोरी व उसकी बेटी स्वस्थ हैं। किशोरी से पूछताछ करने के बाद आरोपी पड़ोसी युवक विकास (21) को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

अब पुलिस बच्ची व विकास का डीएनए करवाने की तैयारी कर रही है। पुलिस के अनुसार मूलरूप से बिहार की रहने वाली कुलसुम (13) (बदला हुआ नाम) परिवार के साथ मानसरोवर पार्क इलाके में रहती है। इसके परिवार माता-पिता के अलावा बहन-भाई हैं। कुलसुम का पिता झिलमिल औद्योगिक क्षेत्र में कॉपर वायर फैक्टरी में नौकरी करता है। कुलसुम पास के सरकारी स्कूल में छठी कक्षा की छात्रा है।

कुलसुम की मां बिहार में रहती है। बच्चे पिता के पास दिल्ली रहकर पढ़ाई कर रहे हैं। गत 25 दिसंबर को कुलसुम ने परिजनों को बताया कि उसके पेट में तेज दर्द हो रहा हैै। परिजन उसे नजदीकी डॉक्टर के पास ले गए तो डॉक्टर ने उसके गर्भवती होने की बात बताई। परिजन उसे जीटीबी अस्पताल ले गए तो वहां डॉक्टरों ने जांच कर बताया कि कुलसुम की गर्भ में नौ माह का बच्चा है और उसे प्रसव पीड़ा हो रही है।

25 दिसंबर को ही कुलसुल ने छोटे ऑपरेशन के बाद एक लड़की को जन्म दिया। पूछताछ के दौरान किशोरी ने बताया कि पड़ोस में रहने वाले विकास ने मार्च 2017 में जान से मारने की धमकी देकर उसके साथ दुष्कर्म किया था।

ये तीन बड़े बदलावों के बाद रिलीज होगी फिल्म ‘पद्मावती’

डर की वजह से किशोरी किसी को कुछ नहीं बताया। इधर मां के घर में न होने के कारण किसी को उसके गर्भवती होने का पता भी नहीं चला। कुलसुम से पूछताछ के बाद पुलिस ने दुष्कर्म और पॉक्सो का मामला दर्ज आरोपी विकास को दबोच लिया। विकास आईटीआई करने के बाद करोलबाग इलाके की एक कंपनी में नौकरी करता है। पुलिस ने कोर्ट में पेश करने के बाद उसे जेल भेज दिया है।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here