नई दिल्ली। दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) ने राज्यसभा के तीन प्रत्याशियों में से एक पर लगभग मुहर लगा दी है। पार्टी सूत्रों के अनुसार संजय सिंह को राज्यसभा में भेजने के फैसले पर आप संयोजक और दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने मोहर लगा दी है। इसके अलावा खास बात ये भी है कि कुमार विश्वास के नाम पर भी तकरार और विचार जारी है।

अमिताभ बच्चन ने स्वच्छता को ध्यान में रखकर उठाया बड़ा कदम, भेंट किया खुदाई मशीन और ट्रैक्टर

दरअसल केजरीवाल उनके समर्थकों द्वारा दबाव की राजनीति करने से नाराज माने जा रहे है। इसके चलते उन्होंने एक वीडियो भी ट्विटर पर साझा किया है।

उल्लेखनीय है कि पार्टी के दोनों वरिष्ठ नेता केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया फिलहाल सपरिवार अंडमान-निकोबार में नववर्ष की छुट्टियां मनाने में व्यस्त हैं। इसके चलते तीनों सीटों की आधिकारिक घोषणा आगामी 04 से 05 दिनों में होगी। दिल्ली में राज्यसभा की तीन सीटें हैं। वर्तमान में कांग्रेस के जनार्दन द्विवेदी, कर्ण सिंह और परवेज हाशमी दिल्ली से राज्यसभा का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। इनका कार्यकाल अगले साल 27 जनवरी में खत्म होने वाला है। राज्यसभा प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम फैसला आप की राजनीतिक मामलों की समिति (पीएसी) की बैठक में ही होगा।

ये तीन बड़े बदलावों के बाद रिलीज होगी फिल्म ‘पद्मावती’

इसके बाद ही इसकी आधिकारिक घोषणा होगी की कौन तीन व्यक्ति पार्टी की तरफ से उच्च सदन में जाएंगे। इधर संजय सिंह समर्थकों ने उनको बधाई देना भी शुरू कर दिया है। संजय समर्थक ने नामांकन की तारीख भी बताई है। समर्थकों के अनुसार वे 4 जनवरी को नामांकन करेंगे। 

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here