नई दिल्ली। पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय आतंकी हाफिज सईद की रैली में पाक में तैनात फिलीस्तीन के राजदूत के हिस्सा लेने पर भारत सरकार की आपत्ति को स्वीकारते हुए फिलीस्तीन सरकार ने खेद जताया है और इस पूरे मामले को गंभीरता से देखने की बात की है।

अमिताभ बच्चन ने स्वच्छता को ध्यान में रखकर उठाया बड़ा कदम, भेंट किया खुदाई मशीन और ट्रैक्टर

विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा कि भारत के आपत्ति जताने पर फिलीस्तीन सरकार ने खेद जताया है, और कहा कि उनकी सरकार अपने राजदूत के उस रैली में शिरकत करने के मामले को गंभीरता से ले रही है। फिलीस्तीन सरकार इस पूरे मामले की जांच करेगी। फिलीस्तीन भारत के साथ अपने संबंधों को बहुत महत्व देता है, और भारत की आतंक के खिलाफ लड़ाई में साथ खड़ा है। फिलीस्तीन ऐसे किसी भी व्यक्ति के साथ नहीं है, जिसने भारत के खिलाफ आतंकी घटना को अंजाम दिया हो।

पाक में फिलीस्तीन के राजदूत ने पाकिस्तान के शहर रावलपिंडी में आतंकी हाफिज सईद के संगठन की रैली में मंच साझा किया था। मुंबई आतंकी हमलों के मास्टरमाइंड और भारत में लंबे समय से आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने रहे पाक आतंकी हाफिज सईद की ये रैली शुक्रवार 29 दिसम्बर को रावलपिंडी शहर में आयोजित की गई थी।

रावलपिंडी के लियाकत बाग में हुई इस रैली को एक पाक संगठन दिफाह-ए-पाकिस्तान काउंसिल ने आयोजित किया था। रैली में पाक में तैनात फिलीस्तीन के राजदूत वलीद अबू अली ने आतंकी हाफिज सईद के साथ मंच साझा किया था। भारत सरकार ने पाक में तैनात फिलीस्तीन के राजदूत द्वारा भारत में मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड अंतर्राष्ट्रीय आतंकी हाफिज सईद की रैली में शिरकत करने पर कड़ी आपत्ति जताई थी।

आतंकी हाफिज सईद को यूएस पहले ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर का आतंकी घोषित कर चुका है। इतना ही नहीं हाफिज सईद पर अमेरिकी सरकार ने एक करोड़ रुपए का ईनाम घोषित किया है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ रहे दबाव के चलते हाफिज सईद ने खुद को राजनीतिक नेता के रूप में दुनिया के सामने रखने की कोशिश की है।

ये तीन बड़े बदलावों के बाद रिलीज होगी फिल्म ‘पद्मावती’

इतना ही नहीं, सईद ने पाकिस्तान में नई राजनीतिक पार्टी- मिनी मुस्लिम लीग बनाने की घोषणा की है। अब हाफिज सईद 2018 में पाकिस्तान में होनेवाले आम चुनावों की तैयारी करने लगा है। पाकिस्तानी सेना के प्रमुख रहे और बाद में पाकिस्तान की लोकतांत्रिक सरकार को गिरा कर राष्ट्रपति बने परवेज मुर्शरफ ने भी हाफिज सईद को समर्थन देने का एलान किया है।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here