नई दिल्ली। नए साल के जश्न को देखते हुए दिल्ली यातायात पुलिस ने दिल्ली की सड़कों पर वाहनों की व्यवस्थित परिचलन व आवाजाही के लिए विशेष व्यवस्था की है। इस दौरान राजधानी भर में नए साल के जश्न के लिए आयोजित किए जा रहे समारोह के आसपास यातायात पुलिस ने खास तौर से व्यवस्था की है। विशेषकर दिल्ली के कनॉट प्लेस व उसके आसपास के इलाकों में यातायात पुलिस की विशेष तैनाती होगी और इस दौरान पुलिस वहां से गुजरने वाले वाहनों और वाहन चालकों की विशेष निगरानी करेगी। दिल्ली यातायात पुलिस इस बात के लिए कमर कस चुकी है कि नए साल के जश्न की आड़ में कानून व्यवस्था से खिलवाड़ ना हो सके और प्रदेश की शांति बनी रहे।

अमिताभ बच्चन ने स्वच्छता को ध्यान में रखकर उठाया बड़ा कदम, भेंट किया खुदाई मशीन और ट्रैक्टर

दिल्ली यातायात पुलिस ने इस संदर्भ में एक एडवायजरी जारी करते हुए यातायात पुलिस की विशेष व्यवस्था के बारे में जानकारी दी है। इसमें जिन इलाकों में यातायात पुलिस की तैनाती होगी उनमें साकेत, एम-ब्लॉक मार्केट ग्रेटर कैलाश, चिराग दिल्ली, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, डिफेंस कॉलोनी, साउथ एक्सटेंशन, मेहरौली, आया नगर बार्डर, खानपुर, नेहरू प्लेस स्थित इरोज होटल के पास, गोविंदपुरी मेट्रो स्टेशन, वसंत विहार, वसंत कुंज, कापसहेड़ा, द्वारका, राजौरी गार्डन, नेताजी सुभाष प्लेस, रोहिणी, पीतमपुरा, अशोक विहार, जीटी करनाल रोड, कड़कड़डूमा, लक्ष्मीनगर, प्रीत विहार, मयूर

विहार फेज-1 व 2

दिल्ली यातायात पुलिस ने 31 दिसंबर की रात को कुछ मागरे पर वाहनों की आवाजाही पर रोक लगाई है। खास तौर इस दौरान 31 दिसंबर का रात साढ़े आठ बजे के बाद कनॉट प्लेस इलाके में किसी भी तरह के पब्लिक ट्रॉस्पोर्ट या निजी वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी जाएगी। किसी भी दिशा से कनॉट प्लेस की ओर जाने वाले वाहनों को इस दौरान मंडी हाउस, बंगाली मार्केट, रंजीत सिंह फ्लाईओवर, मिंटो रोड से दीन दयाल उपाध्याय मार्ग के क्रॉसिंग तक, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास चेम्सफोर्ड रोड, आरके आश्रम मार्ग से चित्रगुप्त मार्ग क्रॉसिंग, गोल मार्केट, जीपीओ, नई दिल्ली, पटेल चौक, कस्तूरबा गांधी रोड से फिरोजशाह रोड क्रॉसिंग, जय सिंह रोड से बांग्ला साहिब लेन और विंडसर प्लेस तक ही जाने की अनुमति होगी। हालांकि, इस दौरान लेबल लगे वाहनों और इलाकों में रहने वाले लोगों व आपातकालीन वाहनों को प्रवेश की अनुमति दी जाएगी लेकिन कनॉट प्लेस के इनर व आउटर सर्किल में वाहनों को परिचलन बिल्कुल बंद रहेगा।

ये तीन बड़े बदलावों के बाद रिलीज होगी फिल्म ‘पद्मावती’

यातायात पुलिस के दिशा निर्देश के अनुसार कनॉट प्लेस जाने वाले वाहनों की पार्किग के लिए भी तय स्थानों पर खास व्यवस्था की गई। जिसमें विशेष रूप से गोल डाक खाने के पास काली बाड़ी मार्ग,पंडित पंत मार्ग व भाई वीर सिंह मार्ग, साथ ही पटेल चौक के पास रकाबगंज रोड पर, मंडी हाउस के पास कॉपरनिकस मार्ग से बरौड़ा हाउस तक, मिंटो रोड के पास डीडी उपाध्याय मार्ग व प्रेस रोड इलाका, पंचकुईयां रोड के पास आरके आश्रम मार्ग, चित्रगुप्त मार्ग व पहाड़गंज की तरफ जाने वाली वसंत रोड, केजी मार्ग के पास फिरोजशाह व केजी मार्ग से सी हेक्सागोन तक और बिंडसर प्लेस के पास पार्किग की विशेष व्यवस्था की गई है। इन रास्तों से होकर गुजरने वाले वाहनों को इन मागरे के स्थान पर किसी दूसरे मागरे का इस्तेमाल करने की सलाह दी गई है।

खास तौर से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन की तरफ जाने के लिए चेम्सफोर्ड रोज बंद रहेगा। लोगों को सलाह दी गई है कि अजमेरी गेट की तरफ से ही स्टेशन पर आवाजाही करें। इस दौरान पहाड़गंज से शीला सीनेमा होते हुए अजमेरी गेट की तरफ से स्टेशन पर पहुंचा जा सकता है। साथ ही बहादूर शाह जफर मार्ग से जेएलएन मार्ग के सहारे अजमेरी गेट होते हुए भी स्टेशन पहुंचा जा सकता है।दिल्ली यातायात पुलिस ने सड़क कानून व्यवस्था तोड़ने, ड्रिंक एंड ड्राईव करने, लाल बत्ती तोड़ने और तेज रफ्तार में गाड़ी चलाने वालों पर विशेष निगाह रखेगी। 

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here