नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति जल्द ही अपनी सबसे चर्चित कार मारुति स्विफट के अपग्रेट वर्जन को लॉन्च कर सकती है। वहीं कहा जा रहा है कि इस साल को साथ 2018 में होने वाले इंडियन ऑटो एक्सपो 2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाने वाला है। कंपनी की इस कार का सीधा मुकाबला हुंडई की ग्रैंड आई10 और फोर्ड फीगो से होगा।

विराट अनुष्का के रिसेप्शन में कुछ ऐसे दिखे बच्चन परिवार के तैवर

नई स्विफ्ट पहले से ज्यादा प्रीमियम और आकर्षक नज़र आ रही है। नई स्विफ्ट में ऑटो एलईडी हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें, 15 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील और एलईडी ग्राफिक्स वाले टेललैंप्स दिए गए हैं। वही अगर गाड़ी को सुरक्षा के लिहाज से देखे तो इसमें ड्यूल एयरबैग और एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) स्टैंडर्ड मिलेगा।

नई स्विफ्ट का केबिन पहले से ज्यादा जगहदार और अच्छे फीचर से लैस होगा। केबिन में डिजायर वाला 7.0 इंच एसएलडीए इंफोटेंमेंट सिस्टम मिलेगा, जो एपल कारप्ले, एंड्रॉयड ऑटो और मिररलिंक कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा।

पर्यटकों को क्या आगरा से आगे भी जाना चाहिए?

वहीं अगर कार को अगले साल भारत में लॉन्च करने की उम्मीद है। वहीं अभी तक इस कार की कीमतों के बारें में कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं कहा जा रहा है कि नई स्विफ्ट की कीमत 4.80 लाख रूपए से 7.58 लाख रूपए के बीच हो सकती है।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here