लखनऊ। सिकंदर और भारत के सबसे बहादुर रक्षक पोरस की लाजवाब अनकही कहानी धारावाहिक पोरस में अहम भूमिका निभाने वाले प्रणीत भट्ट राजधानी लखनऊ पहुंचे। इस दौरान टीवी शो में तक्षशिला की राजकुमारी अनुसूया बमनी का रोल अदा कर रही रति पांडे भी उनके साथ मौजूद थी।

सीलिंग के खिलाफ ‘आप’ की ‘चेतावनी रैली

शो की कहानी के बारे में उन्होंने बताया कि तक्षशिला की राजकुमारी अनुसूया बमनी आदित्य रेडीज से शादी करती है और पौरव राष्ट्र की रानी बन जाती है। पोरस की मांएक सशक्त महिला है जो अखंड भारत में विश्वास करती है और इस विचार को प्रोत्साहित भी करती है। डैरियस प्रणीत भट्ट जो मुख्य रूप से एक व्यापारी है, वह भारतीय व्यापार पर हमला करने और भारत से महंगे उत्पादों की, यहां तक कि गुलामों की भी तस्करी करने के इरादे से भारत में प्रवेश करता है, और बाद में फारस का राजा बनता है एवं भारत में आक्रमण करता है और पोरस का दुश्मन बन जाता है।

एक दूजे के हुए विराट और अनुष्का, जल्द देंगे मुंबई में पार्टी

आगे की कहानी में, अनुसूया बहुत कठिन परिस्थितियों में पोरस को जन्म देती है और उन हमलावरों से उसे बचाने के लिए लंबे संघर्ष का सामना करती है जो उसकी जिंदगी के पीछे पड़े हैं। वह एक गहरे कुएं में पोरस का जन्म देती है, जहां पर कोई भी उसकी मदद करने के लिए नहीं है। दूसरी तरफ डैरियस भारत की संपदा को हथियाने का लालच करता है, जिससे आने वाले एपिसोड्स आगे बढ़ेंगे।

इस शो की बेहतरीन स्टारकास्ट में लक्ष्य पोरस के रूप में, सिकंदर बने हैं रोहित पारीक, अनुसूया हैं रति पांडे, बमनी बने हैं आदित्य रेडीज, लच्छी के रूप में हैं सुहानी धनकी, डैरियस बने हैं प्रणीत भट्ट, फारुस बने हैं विशाल पटनी, अमनदीप सिंह हैं शिवदत्त के रूप में, दरस्यू के रूप में चिराग जानी जैसे कुछ नाम शामिल हैं। अन्य प्रमुख प्रतिभाओं में शामिल हैं। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता चिन्नी प्रकाश जिन्होंने भारतीय टेलीविजन में पहली बार 400 डांसर्स के साथ डांस के एक उत्कृष्ट दृश्य को कोरियोग्राफ किया है। एक्शन डायरेक्टर टीनू वर्मा जो न केवल एक्शन दृश्य के लिए प्रशिक्षण देंगे बल्कि उन्हें डिजाइन भी करेंगे, बैंग बैंग और रेडी फेम अंतर्राष्ट्रीय एक्शन डायरेक्टर नुंग ने विदेश में फिल्माए जाने वाले एक्शन दृश्यों का निर्देशन किया है। विनोद शर्मा ने डायलॉग लिखे हैं। 

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here