प्रतीकात्मक इमेज

लखनऊ। गोमतीनगर थाना क्षेत्र में समर्थक का चालान काटने का विरोध करने पर दारोगा ने भाजपा पार्षद को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद सैकड़ों की संख्या में पहुंचे भाजपाईयों ने सड़क जाम कर बवाल शुरु कर दिया। जानकारी होने पर बीच-बचाव करने के लिए कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक पहुंचे गए।

इसे भी पढ़ें: इन्फोसिस के नए सीईओ ने संभाला कार्यभार

मामला मंगलवार रात आठ बजे का है। गोमती नगर थाना स्थित पत्रकारपुरम चौकी इंचार्ज राहुल सचिन फोर्स के साथ चौराहे पर चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच पुलिस कर्मियों ने वहां से गुजरे रफीनगर वार्ड 45 के भाजपा पार्षद राम कृष्ण यादव के समर्थक की मोटरसाइकिल को रोका। मोटरसाइकिल के कागज पूरे नहीं होने पर उसका चालान काट दिया। इसकी भनक लगते ही भाजपा पार्षद और कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और चालान काटने का विरोध किया। चालान को लेकर दारोगा और भाजपा पार्षद में कहासुनी होने लगी। इसी बीच दारोगा ने पार्षद को थप्पड़ जड़ दिया। भाजपा पार्षद को थप्पड़ मारने का मामला गरमा गया और सैकड़ों की संख्या में भाजपाईयों ने थाने पहुंचकर सड़क जाम कर हंगामा शुरु कर दिया।

इसे भी पढ़ें: आईटीटीएफ की ताजा रैंकिंग में 49वें स्थान पर पहुंचे जी साथियान

बवाल की जानकारी होने पर कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक पहुंच गये। इसी बीच पुलिस अधीक्षक ट्रांस गोमतीनगर, क्षेत्राधिकारी भी आ गए। हंगामा कर रहे भाजपाईयों को एसपी ने कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन दारोगा पर निलंबित के लिए कार्यकर्ता अड़े रहे।

पुलिस बयान लेने के लिए जब थानाध्यक्ष को फोन मिलाया गया तो उन्होंने सरकारी नम्बर को फौरन व्यस्त कर दिया। वहीं, दारोगा का नाम पूछने के लिए जब क्षेत्राधिकारी को फोन किया गया तो उन्होंने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जायेगी और फोन कट कर दिया। इस मामले में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि दारोगा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। उसे निलंबित करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजा जायेगा। मंत्री के आश्वासन पर भाजपाई शांत हुए।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here