इस्लामाबाद। जासूसी के तथाकथित आरोप में पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मुलाकात सोमवार को उनकी मां-पत्नी से हुई। इस्लामाबाद स्थित पाकिस्तान विदेश मंत्रालय में ये मुलाकात करीब आधे घंटे तक चली। बंद कमरे में शीशे के आर-पार इस मुलाकात के समय पाकिस्तान में भारतीय उपउच्चायुक्त जेपी सिंह भी परिवार के साथ ही मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें: चारा घोटाल: राबड़ी को है भगवान पर भरोसा, 3 जनवरी को हो जाएगा साफ कौन सही, कौन गलत

विदित हो कि पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने जाधव को मौत की सजा सुनाई है। हालांकि,अंतर्राष्ट्रीय न्यायालय ने भारत की अपील के बाद इस फैसले पर फिलहाल रोक लगा रखा है। पाकिस्तान के क़ायदे-ए-आज़म मोहम्मद अली जिन्ना का भी आज जन्मदिन है, पाकिस्तान का कहना है कि इसी मौके पर वह इंसानियत के नाते इस मुलाकात को करवाया है। 

इसे भी पढ़ें: बर्थडे स्पेशल: अटल बिहारी वाजपेयी का बेमिसाल राजनीतिक सफर

आरोप है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को पाक सुरक्षा एजेंसियों ने ईरान-पाकिस्तान सीमा से अगवा किया था और जाधव पर पाकिस्तान में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों को समर्थन देने का आरोप लगाया था। बाद में पाकिस्तानी सैन्य अदालत ने जाधव को फांसी की सजा सुनाई थी। जिस पर भारत ने आपत्ति जताई थी और सारा मामला अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में पहुंच गया था। अंतरराष्ट्रीय न्यायालय में पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा और कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगा दी गई।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here