इंदौर। यदि आप भी पान, गुटखा चबाने के शौकीन हैं और मौका देखकर किसी भी स्थान को पीकदान बनाने से नहीं चूकते तो, ये खबर आपके लिए है। क्योंकि अब आपने थूका तो आपका नाम न केवल रेडियो, टीवी बल्कि अखबारों की सुर्खियां भी बनेगा। वहीं महापौर आपसे जुर्माना तक वसूलेंगे सो अलग…! थूकने पर ऐसी जिल्लत से बचना चाहते हैं तो आज से ही इस बात पर अमल करना शुरू कर दें।

घरवालों ने नियम तोड़कर Bigg Boss को दी चुनौती, हुआ ये हाल

दरसल इस संदर्भ का एक फरमान महापौर ने जारी किया है। इसके मुताबिक साल के सबसे बड़े दिन यानी क्रिसमस के दिन से शहर पर एक नियम लागू होने जा रहा है। इस नियम के लागू होते ही सड़कों या किसी भी सार्वजनिक स्थल पर पीक थूकते नजर आने वाले अपराधी होंगे और इसके लिए उन्हें 500 रुपए का दंड भरना होगा।

रहेगा बदनामी का डर
महापौर के इस फरमान के मुताबिक किसी भी जगह को पीकदान बनाने वाले दोषी का नाम न सिर्फ रेडियो, टीवी, बल्कि अखबारों में भी प्रकाशित करवाया जाएगा। ऐसे में अगर आप बदनामी से बचना चाहते हैं तो अभी से अपनी ये गंदी आदत छोड़ दें।

महापौर की अपील
इंदौर महापौर मालिनी गौड़ के मुताबिक 25 दिसंबर के दिन से यह नियम लागू होगा, जिसका सख्ती से पालन कराया जाएगा। महापौर के मुताबिक ये ऐसी आदत है, जो आसानी से छूटेगी नहीं। ऐसे में उन्होंने अपील की है कि वे पीकदान साथ मे लेकर चलें, ताकि शहर की स्वच्छता बरकरार रहे। महापौर ने लोगों से अपील की है कि हो सके तो पान, गुटखा चबाने वाले स्वास्थ्य पर बुरा असर डालने वाली इन आदतों को ही छोड़ दें।

यहां भी बरती जा रही सतर्कता

स्वच्छता अभियान के तहत सरकारी दफ्तरों में सफाई को लेकर सख्ती की जा रही है। आपको बता दें कि कलेक्टर निशांत वरवड़े ने सभी विभागों में सफाई समिति बनाकर स्वच्छता पर ध्यान देने के भी निर्देश जारी किए थे। इसी के तहत सभी सरकारी विभागों में सफाई को लेकर लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। मॉनीटरिंग की यह प्रक्रिया शनिवार से ही शुरू की जा चुकी है।’

एनडीटीवी करेगा 25 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी

इस मॉनीटरिंग का ही नतीजा है कि एडीएम अजय देव शर्मा और संकुल प्रभारी संयुक्त कलेक्टर नीता राठौर ने एक व्यक्ति को गुटखा थूकते पाया, तो एडीएम के निर्देश जारी कर नाजीर अशोक त्रिवेदी ने संबंधित व्यक्ति राहुल चावड़ा पर 500 रुपए का अर्थदंड लगाकर राशि वसूली।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here