इस समय पूरे भारत वर्ष में ठंड़ क प्रकोप चल रहा है। इस मौसम में अक्सर कई ऐसी बीमारियां होती है जिनकी वजह से आप पूरी सर्दियों में काफी परेशान रहती है। आपको बता दें कि इस मौसम में कई लोगों को एलर्जी जैसी कई बीमारियां भी होने लगती है। और कई तरह के इंफेक्शन और ड्राईनेश जैसी समस्या होती है। ऐसे में रेड स्किन, स्किन ड्राई होना, स्किन में छोटे-छोटे दाने पड़ जाना आम बात है।

जब राधिका आप्टे ने बताया अपने पहले पीरियड्स का तोहफा

वहीं अगर आप अपनी इन चीजो में ठीक प्रकार से ध्यान ना दे तो आगे चलकर ये बहुत बड़ी समस्याओं का रूप ले लेती है। आपकी स्किन बहुत ज्यादा सेंसिटिव होती है। और इसकी वजह से स्किन में खुजली और कई तरह के इंफेक्शन होना शुरु हो जाता है।

इस इंफेक्शन से मुक्ति पाने के लिए आपको बजारों में कई तरह के प्रोडक्ट आसानी से मिल जाते है। कई बार ये बहुत ही महंगे होने के बाद भी आपको राहत नहीं मिल पाती है। वहीं इन महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने के बाद आपके इसके कई बार साइड इफेक्ट भी हो जाते है।

आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही घरेलू उपाय लाए है जिनके इस्तेमाल से आपको इस तरह की परेशानी से फोरन निजात मिल जाएगा। आप लोग आमतौर पर जीरा का इस्तेमाल खाने में करते है लेकिन इसका इस्तेमाल आप इस समस्या से भी कर सकते है। इससे आपका निखरी त्वचा भी पा सकते है।

हाफिज सईद की पार्टी को लेकर ट्रंप सरकार उठाने वाली है ये कदम

यदि आपको अगर लगातार खुजली हो रही है, तो आप थोड़े से पानी में जीरा डालकर अच्छी तरह से उबाल लें। जब ये उबल जाएं तो इसका पानी छान लें और फिर इस पानी से नहा लें। इसे 3 से 4 बार नहाने से आपको स्किन संबंधी हर समस्या से आपको मुक्ति मिल जाएगी।निजात मिल जाएगा।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here