नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने मंगलवार को महिला राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 खिलाड़ियों की घोषणा कर दी है। शिविर की शुरूआत 3 जनवरी से भारतीय खेल प्राधिकरण (एसएआई) के बेंगलुरु सेंटर में हो रही है। शिविर का समापन 24 जनवरी को होगा।

Oppo F3 की कीमत में हुई कटौती, ये है नई कीमत

यह शिविर भारती महिला हॉकी खिलाड़ियों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। भारतीय टीम अप्रैल में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में आयोजित राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेगी। इसके बाद मई में कोरिया में आयोजित 5वीं महिला एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में टीम खिताब की रक्षा के लिए उतरेगी। इसके बाद जून में टीम स्पेन का दौरा करेगी। जुलाई में लंदन में आयोजित महिला विश्व कप में टीम हिस्सा लेगी। इशके बाद अगस्त जकार्ता में आयोजित 18 वें एशियाई खेलों में हिस्सा लेगी।

भारतीय टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा कि यह वर्ष हमारे लिए बेहद महत्वपूर्ण है, वर्ष 2017 हमारे लिए संतोषजनक था। लड़कियों को पता है कि उन्हें क्या करना है। उच्च रैंक वाली टीमों के खिलाफ अच्छा परिणाम हमारी नई प्राथमिकताओं में से एक है। 2018 में महत्वपूर्ण टीमों के साथ प्रमुख प्रतियोगिताओं में खेलना महत्वपूर्ण है।

शिविर में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ी इस प्रकार हैं

आशीष नेहरा आरसीबी के गेंदबाजी और कर्स्टन बल्लेबाजी कोच बने

गोलकीपर- सविता, रजनी एतिमरपु, स्वाति।

डिफेंडर- दीप ग्रेस इक्का, पी.सुशीला चानू, सुनीता लाकरा, गुरजीत कौर, हनिआलुम लाल राउत फेली, नवदीप कौर, रस्मिता मिंज़, नीलू दाडिया।

मिडफील्डर्स-नमिता टोप्पो, निक्की प्रधान, दीपिका, करिश्मा यादव,रेनुका यादव,नवजोत कौर,मोनिका, लिलिमा मिंज़,नेहा गोयल,उदिता, एम लिली चानू,निलांजनी राय।

फॉरवर्ड्स- रानी, वंदना कटारिया,प्रीती दुबे, रीना खोखर,अनूपा बारला, सोनिका, लालरेमसियामी, पूनम रानी,नवनीत कौर और नवप्रीत कौर।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here