चित्रकूट। देश के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद व सूबे के राज्यपाल राम नाईक के आठ जनवरी के चित्रकूट आगमन के मद्देनजर जिलाधिकारी शिवाकान्त दिवेदी ने अपने कैम्प कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त करने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति व राज्यपाल के कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जायेगी।

36,000 रुपये की कटौती के साथ गूगल Pixel XL की कीमत हुई अब ये…

जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने बुधवार को हुई बैठक में लोनिवि एक्सईएन आरसी कटियार से कहा कि चित्रकूट इंटर कालेज में एक हैलीपैड बना है, दूसरा हैलीपैड बनाना है। पहले वाले हैलीपैड में कोई कमी हो तो उसे ठीक किया जाये। लोक निर्माण विभाग के निरीक्षण गृह की रंगाई, पोताई करवाकर जल निगम के अधिशाषी अभियंता से एक बोरिंग करायी जाये और समरसेबिल लगवाया जाये। निर्मोही अखाड़ा से रामभद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय तक सड़क ठीक करायी जाये। चित्रकूट इंटर कालेज परिसर से गेट तक सड़क बनवाई जाये। रामभद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय में बने मंच की मरम्मत करवाने के साथ पुलिस विभाग से सूची लेकर बैरियर बनाये जायें। मंच पर बेहतरीन साउंड लगवाये जायें।

अधिशाषी अभियंता विद्युत से कहा कि ढीली तारों एवं टेड़े-मेड़े खम्भों को ठीक कराकर विद्युत आपूर्ति सुचारू रूप से करें। कार्य सम्पन्न होने के बाद विद्युत विभाग व लोक निर्माण विभाग विद्युत सुरक्षा के प्रमाण पत्र देंगे। जल संस्थान के अधिशाषी अभियंता से कहा कि रामभद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय परिसर में पानी के टैंकर न रखकर राष्ट्रीय रामायण मेला और मंदाकिनी गेस्ट हाउस में एक-एक टैंकर रखे जाये ।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी से कहा कि वीवीआईपी भ्रमण के दौरान पर्याप्त संख्या मे एम्बुलेंस एवं कुशल डॉक्टरों की टीम हृदय रोग विशेषज्ञ समेत जीवन रक्षक दवायें और वीवीआईपी ब्लडग्रुप की व्यवस्था की जाये। हृदय रोग विशेषज्ञ जिले में न हों तो बाहर से बुलायें। पुलिस विभाग से कहा कि काफिले के लिए कारों की पर्याप्त व्यवस्था की जाये।

इजराइल में ब्रह्मास्त्र की शूटिंग के दौरान मस्ती करते दिखें रणबीर आलिया

हैलीपैड एवं कार्यक्रम स्थलों पर मजिस्ट्रेटों की ड्यूटी लगायी जाये। नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी को निर्देश दिये कि रामभद्राचार्य विकलांग विश्वविद्यालय की साफ-सफाई करायें व कीटनाशक दवाओ, ब्लीचिंग, चूना आदि का छिड़काव कराया जाये। बैठक में जिला स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here