कुरुक्षेत्र। उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी द्रोणाचार्य स्टेडियम में राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस 26 जनवरी समारोह धूमधाम से मनाया जाएगा। इस बार गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न विभागों की झांकियों में हरियाणा के विकास की तस्वीर को दिखाने का प्रयास किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: आईटीटीएफ की ताजा रैंकिंग में 49वें स्थान पर पहुंचे जी साथियान

वे बुधवार को लघु सचिवालय के सभागार में गणतंत्र दिवस की तैयारियों व प्रबंधों को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहीं थी। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पर्व गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर सभी अधिकारी अपने-अपने विभागों से सम्बंधित कार्यों को समय रहते पूरा करेंगे। नगर परिषद और हुडा विभाग के अधिकारी कार्यक्रम स्थल द्रोणाचार्य स्टेडियम के आस-पास सडक़ों को दुरुस्त करने, सफाई व्यवस्था व अन्य प्रबंधों को निर्धारित समय से पहले पूरा करेंगे। इन विभागों के अधिकारी शहीदी स्मारक पर भी सफाई व्यवस्था करवाना सुनिश्चित करेंगे।

इसे भी पढ़ें: इन्फोसिस के नए सीईओ ने संभाला कार्यभार

उन्होंने पुलिस प्रशासन, जिला शिक्षा विभाग और एनसीसी विंग से जुड़े अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि गणतंत्र दिवस के मौके पर अच्छी परेड का प्रदर्शन कैडेटस द्वारा किया जाना चाहिए। इसलिए सभी प्लाटून अभी से ही द्रोणाचार्य स्टेडियम में परेड की रिहर्सल करेंगे ताकि फाईनल रिहर्सल के दौरान किसी प्रकार की कोई कमी न रहे। इस दौरान मार्च पास्ट और पीटी शो के लिए सभी स्कूलों के विद्यार्थियों को जमकर रिहर्संल करवाई जाए। उपायुक्त ने कहा कि गणतंत्र दिवस को लेकर प्रजातंत्र के प्रहरी, बैंड की टुकड़ी, निमंत्रण कार्ड, स्टेज सज्जा और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के प्रबंध सम्बंधित विभाग के अधिकारी समय रहते पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि इस बार सभी विभागाध्यक्ष केवल उल्लेखनीय कार्य करने वाले कर्मचारी और अधिकारी का नाम ही जिलास्तरीय कार्यक्रम में सम्मानित करने के लिए भिजवाएं। इसके लिए सभी अधिकारी 18 जनवरी तक कर्मचारी का नाम उपायुक्त कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करे।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करे पुलिस प्रशासन

उपायुक्त ने कहा कि पुलिस अधीक्षक रिहर्सल व 26 जनवरी के दिन सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम करना सुनिश्चित करेंगे। सुरक्षा व्यवस्था में किसी प्रकार की चूक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक शहीदी स्मारक व 26 जनवरी को द्रोणाचार्य स्टेडियम में मुख्य अतिथि के लिए खुली जीप आदि प्रबंधों को भी पूरा करवाएंगे।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here