नई दिल्ली। साल 2017 को खत्म होने में कुछ ही दिन बाकी रह गए है। ऐसे में साल 2017 में भारतीय कार बाजार के लिए काफी उतार चढ़ाव भरा रहा।

ये तीन बड़े बदलावों के बाद रिलीज होगी फिल्म ‘पद्मावती’

इस साल भारत में कई कारें लॉन्च हुई। इन कारों को लोगों ने खूब पसंद किया। वहीं कुछ कारें लॉन्च होने के साथ ही काफी फॉल्फ रही। वही कुछ ऐसी भी कार रही जो साल 2017 के बाद हमेशा के लिए कंपनी ने बंद करने का ऐलान किया।

 

होंडा मोबिलियो

होंडा की 7-सीटर मोबिलियो को साल 2014 में लॉन्च किया गया था। आपको बता दें कि ये कार भारत में ना चलने का कारण एक इसका ब्रियो से मिलता डिजाइन और दूसरा बेस वैरिएंट। इस वजह से भारतीय बाजारों में अन्य कारों के मुकाबले ये कार पीछे रह गई। कंपनी ने इसके प्रोडक्शन को बंद कर दिया।

 

मारूति सुज़ुकी रिट्ज

साल 2009 में मारूति ने अपनी सुज़ुकी रिट्ज को भारतीय बाजारों में उतारा था। भारत में रिट्ज ने आठ साल की लंबी पारी खेली, इस कार ने कंपनी को चार लाख से ज्यादा यूनिट का फायदा पहुंचाया। लेकिन कंपनी अपने कार के नए मॉडल भारतीय बाजारों में उतार रही है जिसकी वजह से कंपनी ने रिट्ज हैचबैक को बंद कर दिया।

अमिताभ बच्चन ने स्वच्छता को ध्यान में रखकर उठाया बड़ा कदम, भेंट किया खुदाई मशीन और ट्रैक्टर

हुंडई आई10

साल 2007 में भारतीय बाजारों में आई हुंडई आई10 करीब दस साल तक चली। इस कार ने कंपनी को देश में एक अलग पहचान बनाई। वहीं हुंडई ने सितम्बर 2013 में सेकंड जनरेशन ग्रैंड आई10 को उतारा जिसके बाद पहली जनरेशन की आई10 बिक्री में कम हो गई और कंपनी ने इसे बंद करने का फैसला लिया।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here