मुंबई। भारती एयरटेल ने अमेरिका की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजॉन के साथ एक करार पर सहमति जताई है। इसके तहत भारती एयरटेल भारत की टेलिकॉम जगत की सबसे बड़ी कन्टेंट प्रूवाइडर बन जाएगी।

ये तीन बड़े बदलावों के बाद रिलीज होगी फिल्म ‘पद्मावती’

टेलिकॉम सेक्टर में जियो ने धमाकेदार प्रवेश कर कई बड़ी दिग्गज कंपनियों के लिए परेशानी खड़ी कर दी है। बाजार की चुनैती से निबटने के लिए एयरटेल ने कई नए ऑफर्स को लॉन्च किया है। इस समझौते के तहत एयरटेल के यूजर्स को अमेजॉन प्राइम वीडियो देखने का लाभ मिलेगा। एयरटेल टीवी ऐप पर यह सुविधा शुरू हो रही है। हालांकि एयरटेल की इस सर्विस का लाभ फिलहाल पोस्टपेड यूजर्स को मिलेगा। इसके लिए कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

भारत में कंटेट प्ले के लिए अमेजॉन के साथ समझौता होने के बाद कंपनी ने बीटा टेस्टिंग का काम शुरू किया है। अमेजॉन के साथ ही अन्य कंटेंट प्रूवाइडर फास्टफिल्म्स जैसी कंपनियों से भी करार करने का प्रयास जारी है। वीडियो स्ट्रीमिंग का बाजार तेजी से उभर रहा है। टेलिकॉम कंपनियों ने अपने डेटा पैक की कीमतों को काफी कम कर दिया है, जिससे स्मार्ट फोन की बिक्री में तेजी आएगी और कंटेंट की भारी मांग होगी।

सू्त्रों के अनुसार एयरटेल शुरुआती ऑफर के तहत पोस्टपेड कस्टमर्स को 12 महीने का अमेजॉन प्राइम वीडियो सब्सक्रिप्शन निःशुल्क उपलब्ध करवाने जा रहा है। अमेजॉन की ओर से प्राइम सदस्यों को सालाना शुल्क पर यह सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। बता दें कि एयरटेल टीवी जून 2018 तक कंपनी के प्रीपेड व पोस्टपेड कस्टमर्स के लिए फ्री में उपलब्ध है।

अमिताभ बच्चन ने स्वच्छता को ध्यान में रखकर उठाया बड़ा कदम, भेंट किया खुदाई मशीन और ट्रैक्टर

एयरटेल ने कंटेंट कैटलॉग जारी करते हुए कहा कि 300 से ज्यादा टीवी चैनल्स और 6000 से ज्यादा फिल्मों का मजा एयरटेल के कस्टमर्स को मिलेगा। एयरटेल ने डिजिटल कंटेंट के लिए इरोज लाउ, सोनी लाइव, हूक समेत कई चैनलों के साथ करार किया है। वोडाफोन, आइडिया, जियो ने भी इसी तरह की सुविधाओं को शुरू किया है और नेटफ्लिक्स व मैगज्टर जैसे डिजिटल कंटेंट प्रूवाइडर के साथ करार किया है।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here