फैजाबाद। जिलाधिकारी डा. अनिल कुमार के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी विन्ध्यवासिनी नगर ने निदेशक सैनिक भर्ती कर्नल वी.टी.आर राजू के साथ वार्ता करते हुये बताया कि 6 नवम्बर से 17 नवम्बर के बीच उत्तर प्रदेश के 13 जनपदों के 102128 अभ्यर्थियों की विभिन्न ट्रेडो में भर्ती फैजाबाद छावनी परिसर में होगी। इसके लिए जनपदों के तहसीलवार अभ्यर्थियों ने आनलाइन आवेदन किया है। भर्ती के लिए आवेदकों को अपनी भर्ती के दिन पूर्व सायं तक लालकुर्ती एरिया में एकत्र होना है। वहां से इन्हें एसेम्बल एरिया में ले जाने के पश्चात् मार्शलिंग एरिया हैलीपेड ग्राउण्ड पर दौड़ आदि के लिए ले जाया जायेगा।

ये भी पढ़े- गुजरात के सट्टा बाजार में इस पार्टी की जीत पर लग रहा है दांव

कर्नल राजू ने कहा कि सभी कन्डीडेट सभी स्थानो पर बेहद अनुशासित ढं़ग से रहे अन्यथा उन्हें भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने से रोक दिया जायेगा। इसके साथ ही जो अभ्यर्थी किन्ही कारणों से पास नहीं हो पाते है वे भी बेहद अनुशासित रहे अन्यथा उन्हें पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया जायेगा और वे भविष्य में किसी भी नौकरी में शामिल होने के पात्र नही होगें। कर्नल श्री राजू ने बताया कि इस बार भर्ती की पूरी प्रक्रिया पारदर्शी व बायोमैट्रिक पर आधारित है, जिसमें गड़बड़ी की कोई आंशका नही होगी, इसके अतिरिक्त भर्ती बोर्ड इस बार विशेष सजकता बरत रहा है, इसमें जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन का विशेष सहयोग वंाछित है। इसके अलावा नगर निगम, आर0टी0ओ0, रोडवेज, रेलवे भी अभ्यर्थियों की भारी संख्या को देखते हुये अपना सहयोग प्रदान करें।

ये भी पढ़े- आखिर क्यों बदलनी पड़ रही है मोदी – शाह को विधानसभा चुनाव के लिए रणनीति

ए0डी0एम0 सिटी ने कहा कि लालकुर्ती एरिया में जहां आवश्यकता है नगर निगम प्रकाश, जनरेटर, लाइटिंग, शौचालय आदि की सुविधा प्रदान करें, पी0डब्लू0डी0, विकास प्राधिकरण भी वैरीकेटिंग में अपना सहयोग प्रदान करें। कर्नल श्री राजे ने बताया कि सैनिक भर्ती रैली में विभिन्न ट्रेडो में 13 जनपदों से कुल एक लाख 2128 अभ्यर्थी भाग ले रहे है जिसमें फैजाबद जनपद की भर्ती 17 नवम्बर को होनी है, इसमें जनपद की 5 तहसीलों के 9325 अभ्यर्थी भाग लेगें। कुशीनगर जनपद की भर्ती 6 नवम्बर को होगी जिसमें 7229 अभ्यर्थी भाग लेगें,

7 नवम्बर को महाराजगंज व सिद्धार्थ नगर जनपद के 9266 अभ्यर्थी भाग लेगंे, 8 नवम्बर को इलाहाबाद जनपद के 8027 तथा 9 नवम्बर को इलाहाबाद व कौशाम्बी के 8154 अभ्यर्थी भाग लेगें, 10 नवम्बर को संतकबीरनगर व अम्बडेकरनगर के 8560, 11 नवम्बर को अम्बेडकरनगर व प्रतापगढ़ के 8783, 12 नवम्बर को प्रतापगढ़ के 7547, 13 नवम्बर को रायबरेली व अमेठी के 9267, सुल्तानपुर जनपद के 8888 अभ्यर्थियों की भर्ती रैली 15 नवम्बर को तथा 16 नवम्बर को बस्ती जनपद के 7849 अभ्यर्थी की भर्ती होगी।

कर्नल श्री राजू, ए0डी0एम0 सिटी श्री राय तथा एस.एस.पी. तथा एस.पी. सिटी ने कहा कि सैनिक भर्ती के लिए आ रहे सभी अभ्यर्थी सेना में भर्ती के लिए आ रहे है अतः बेहद अनुशासित तरीके से फैजाबाद में आये तथा रेल, बस आदि का टिकट लेकर ही यात्रा करें अन्यथा पकड़े जाने पर उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here