वाशिंगटन। सीरियल किलिंग एक लंबा इतिहास है, लेकिन अमेरिका में एक ऐसा शख्स है जो महिलाओं की हत्या करने के बाद उनके शवों के साथ शारीरिक संबंध बनाता था। फिलहाल वह जेल में 480 साल की सजा काट रहा है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विराट अनुष्का के रिसेप्शन में कुछ ऐसे दिखे बच्चन परिवार के तैवर

पूर्व नौसैनिक गैरी रिजवे करीब 50 से अधिक महिलाओं का कत्ल किया और महिलाओं के मरने के बाद उनके शवों के साथ शारीरिक संबंध बनाता था। इस सीरियल किलर को ‘द ग्रीन रिवर’ किलर के नाम से जाना जाता है। इसके पीछे की वजह है कि गैरी कत्ल के बाद शव को नदी में बहा देता था।

इस सीरियल किलर का जन्म 18 फरवरी, 1949 को संयुक्त राज्य अमेरिका के साल्ट लेक सिटी में हुआ था। 18 साल के गैरी ने स्कूल में पढ़ने के दौरान ही नेवी ज्वॉइन कर ली थी। फिर ग्रेजुएशन के बाद उसने स्कूल की गर्लफ्रेंड से शादी की।

नेवी में नौकरी के दौरान ही वह वेश्याओं से शारीरिक संबंध बनाता था। उसके अड़ियल बर्ताव और अवैध संबंधों के चलते फौज की नौकरी से हाथ धोना पड़ गया था।

नौकरी छोड़ने के बाद गैरी ने 3 शादियां की। साथ ही अपने से उम्र में बड़ी महिला के साथ अवैध संबंध भी बनाए। रिपोर्ट के मुताबिक, साल 1982-1998 तक गैरी ने करीब 50 से ज्यादा महिलाओं के साथ दुष्कर्म कर उनकी लाश को वाशिंगटन किंग काउंटी की ग्रीन रिवर में फेंक दिया।

पर्यटकों को क्या आगरा से आगे भी जाना चाहिए?

साल 2001 में लगातार नदी में कई शव मिलने पर गैरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पूछताछ में गैरी ने कबूला कि उसने करीब 71 महिलाओं का कत्ल किया है। हालांकि, पुलिस को सिर्फ 49 हत्याओं के ही सबूत बरामद हुए थे।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here