लागोस। नाइजीरिया के ओमोकू इलाके में नए साल पर बंदूकधारियों ने सोमवार को चर्च से लौट रहे लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जिसमें कम से कम 21 लोगों की मौत हो गई। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

Oppo F3 की कीमत में हुई कटौती, ये है नई कीमत

मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। यह घटना ओमोकू की किरगानी रोड पर हुई। इस हमले में एक पूरा परिवार भी समाप्त हो गया है। नाइजीरिया की पुलिस ने भी घटना की पुष्टि की है, लेकिन हताहतों की सही संख्या नहीं बताई।

इससे पहले नाइजीरिया में एक बार फिर हिंसा भड़क गई है। बस्सा इलाके में सोमवार रात अज्ञात बंदूकधारियों ने एक स्कूल में शरण लिए लोगों पर हमला कर दिया।

इस हमले कम से कम 29 लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य घायल हो गए हैं। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।  राष्ट्रपति मोहम्मदु बुहारी ने एक अपील जारी हिंसा रोकने को कहा है।

बैंकों द्वारा 28 हजार 290 बचत खातों में ओव्हर ड्राफ्ट की सुविधा

विदित हो कि नाइजीरिया का यह पठारी राज्य वर्षों से जातीय और सांप्रदायिक हिंसा की चपेट में है। इरगवी सामुदायिक विकास संघ के प्रमुख संडे अयुदु ने कहा कि नकी दोघरो गांव में सोमवार को बंदूकधारियों ने एक स्कूल पर हमला किया। छह मवेशियों के मारे जाने के बाद भय के कारण सैकड़ों लोग इस स्कूल में शरण लिए हुए थे।

Advertisement
Nokia
SHARE

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here